Apple iOS 16.3 Update

Apple iOS 16.3 Update: Apple ने अपने iOS 16.3 अपडेट के रिलीज़ की तारीख की पुष्टि कर दी है। नया iOS एडिशन 16.3 अगले हफ्ते से आईफोन यूजर्स के लिए अवेलेबल हो सकता है। फरवरी में ब्लैक हिस्ट्री मंथ के लिए अपने समारोह की घोषणा करते हुए Apple द्वारा एक प्रेस रिलीज में तारीखों के बारे में हिंट दिया गया था।

ये मिलेंगे अपडेट-

अपडेट्स की बात करें तो इसमें आईफोन और ऐप्पल वॉच मॉडल के लिए एक नया यूनिटी-थीम वाला वॉलपेपर और वॉच फेस शामिल है। कंपनी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यूनिटी-थीम वाले क्रिएटिव के लिए आईओएस 16.3 पर चलने वाले आईफोन और वॉचओएस 9.3 पर चलने वाली ऐप्पल वॉच की जरुरत है। कंपनी ने संकेत दिया है कि आईओएस 16.3 और वॉचओएस 9.3 अपडेट अगले सप्ताह तक उपलब्ध हो सकते हैं।

‘ब्लैक हिस्ट्री मंथ’ मनाएगा Apple-

क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया स्थित टेक दिग्गज द्वारा प्रेस रिलीज के अनुसार, Apple फरवरी में ‘ब्लैक हिस्ट्री मंथ’ मनाएगा, जिसमें कई पहल शामिल हैं, जिसमें ब्लैक कल्चर और कम्युनिटी के आसपास फोकस्ड स्पेशल कंटेंट और क्यूरेटेड लॉन्च शामिल हैं। Apple ने एक स्पेशल-एडिशन Apple वॉच ब्लैक यूनिटी स्पोर्ट लूप जारी किया है, जो iPhones के लिए एक मैचिंग वॉलपेपर और Apple वॉच के लिए एक वॉच फेस के साथ जुड़ा है।

अगले हफ्ते तक हो सकता है अवेलेबल-

यह पहल ऐप स्टोर, ऐप्पल म्यूज़िक, ऐप्पल टीवी ऐप, ऐप्पल फिटनेस+, ऐप्पल न्यूज़, ऐप्पल पॉडकास्ट, ऐपल बुक्स और ऐप्पल मैप्स पर अश्वेत समुदाय को भी प्रदर्शित करेगी। यूनिटी-थीम वाले क्रिएटिव तक पहुँचने के लिए यूजर्स को अपने आईफ़ोन को iOS 16.3 और Apple वॉच को वॉचओएस 9.3 में अपडेट करने की जरूरत होगी। हालांकि, ये OS एडिशन अभी भी बीटा में हैं। फिर भी, Apple इस बात की पुष्टि कर रहा है कि iOS 16.3 और वॉचओएस 9.3 के पूरी तरह से स्थिर एडिशन अगले सप्ताह तक यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

iOS 16.3 भी Apple ID के लिए सेफ्टी Key पेश करने के लिए तैयार है, जो iPhones के लिए नए OS इमरजैंसी SOS के काम करने के तरीके को भी बदल देगा, आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने के लिए उलटी गिनती के बाद भी SOS बटन जारी होने तक डिवाइस प्रतीक्षा कर रहा है। iOS 16.3 में होमपॉड के मालिकों के लिए हैंडऑफ़ फीचर्स का उपयोग करने के तरीके के बारे में एक गाइड शामिल करने की भी उम्मीद है।