important information for sbi users
SBI यूजर्स के लिए जरूरी सूचना

Important information for sbi users: देश भर में बड़ी संख्या में लोग एसबीआई की बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं, SBI अपने ग्राहकों को बेहतरीन बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए समय-समय पर कई नई सेवाएं लॉन्च करता रहता है, इसी को ध्यान में रखते हुए SBI ने सीनियर सिटीजन के लिए एक खास सर्विस शुरू की है.

इसके तहत अब वरिष्ठ नागरिक व्हाट्सएप पर पेंशन पर्ची प्राप्त कर सकेंगे। इस सुविधा के माध्यम से पेंशनभोगी व्हाट्सएप से मोबाइल नंबर पर संदेश भेजकर पेंशन पर्ची प्राप्त कर सकेंगे। इतना ही नहीं, बैंक खाताधारक बैंक बैलेंस चेक करने और शॉर्ट स्टेटमेंट चेक करने के लिए भी व्हाट्सएप सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे। एसबीआई ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको व्हाट्सएप नंबर 9022690226 पर Hi भेजनी होगी। आइए जानते हैं –

इस नंबर को कर ले अपने फोन में सेव

अगर आप भी व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको 9022690226 पर मैसेज भेजना है। इस प्रोसेस को करने के बाद आपसे बैलेंस पूछताछ, मिनी स्टेटमेंट या पेंशन स्लिप का चयन करने के लिए कहा जाएगा।

अगली प्रक्रिया

यहां आपको पेंशन स्लिप का चयन करना है। इसके अलावा आपको उस महीने को दर्ज करना है, जिसकी स्लिप आप चाहते हैं। इस प्रक्रिया को करने के बाद आपको एक संदेश – “कृपया प्रतीक्षा करें जब तक हमें आपका पेंशन विवरण प्राप्त नहीं हो जाता‘‘ लिखा हुआ आएगा।

आइए जानते हैं एसबीआई की व्हाट्सएप बैंकिंग के बारे में

एसबीआई की व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए यूजर्स को डब्ल्यूएआरईजी और बैंक अकाउंट नंबर को 7208933148 पर मैसेज करके चुनना चाहिए।
अगर आप भी एसबीआई बैंकिंग सेवाओं का लाभ ले रहे हैं। ऐसे में एसबीआई की इस व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा के बारे में पता होना चाहिए। इसके जरिए आप कई सुविधाओं को लाभ व्हाट्सएप पर घर बैठे उठा सकते हैं।

फ्रॉड अलर्ट: इन 5 एसएमएस, कॉल से सावधान रहें

फ्रॉड अलर्ट: इन 5 एसएमएस, कॉल से सावधान रहें
फ्रॉड अलर्ट: इन 5 एसएमएस, कॉल से सावधान रहें
  1. व्हाट्सएप पर सेक्सटॉर्शन मैसेज/वीडियो कॉल
  2. पैन अपडेट एसएमएस
  3. निवेश पर त्वरित और बंपर रिटर्न
  4. मुफ्त उपहार संदेश
  5. बिजली बिल एसएमएस

ये संदेश आपको हमेशा धमकी देते हैं ताकि आप इन संदेशों पर प्रतिक्रिया दें|

बहुत महत्वपूर्ण नोट

बैंक कभी भी एसएमएस के जरिए केवाईसी अपडेट करने के लिए मैसेज नहीं भेजते हैं।