Indian Car of The Year 2023

Indian Car of The Year 2023: Kia Carens MPV को अवार्ड्स के 2023 एडिशन में Indian Car of The Year 2023 के रूप में सम्मानित किया गया है। रिजल्ट 18 एक्सपीरिएंस्ड ऑटोमोटिव जर्नलिस्ट की जूरी द्वारा तय किए गए थे। Carens MPV को प्रिस्टिजियस ICOTY अवार्ड लेने के लिए Mahindra Scorpio N, Maruti Grand Vitara और Skoda Slavia जैसी कारों से कड़ी राइवलरी का सामना करना पड़ा।

कस्टमर के बीच पॉपुलर-

Kia Carens को 2022 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। Maruti XL6 MPV जैसे कस्टमर्स के एक समान ग्रुप को अट्रैक्ट करते हुए, Carens उन इंडियन कस्टमर्स के बीच एक बड़ी दिलचस्पी हासिल करने में कामयाब रही है, जो एक बड़ी, फीचर युक्त MPV खरीदने के लिए एक्साइटेड हैं या एक ऐसी कार, जो लुक फैक्टर से समझौता नहीं करता है।

कीमतें और वैरिएंट्स-

इसकी कीमत 10.20 लाख रुपये से शुरू होकर 18.45 लाख रुपये तक जाती है। कुल 19 वैरिएंट्स में उपलब्ध किआ इंडिया ने सुनिश्चित किया है कि ग्राहक कैरन्स वेरियंट्स की लंबी सूची के बीच चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

पेट्रोल ट्रिम में कैरेंस के टॉप मॉडल की कीमत 17.95 लाख रुपये रखी गई है, जबकि बेस डीजल कैरन्स की कीमत 12.15 लाख रुपये से शुरू होती है। Carens के ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 15.25 लाख रुपये से शुरू होती है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम में हैं।

ये रहे ऑर्गनाइजर-

जूरी सदस्यों द्वारा प्रयोग किए गए वोट्स का मूल्यांकन डेलॉयट द्वारा किया गया, जो नॉलेज पार्टनर भी था। ऑटोमोटिव जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया IMOTY 2023 के लिए अवार्ड कस्टोडियन था। IMOTY 2023 के साथ-साथ, इवेंट में Royal Enfield Hunter 350 ने Indian Motorcycle of the Year 2023 अवार्ड जीता।

इस तरह तय हुआ विजेता-

बाइक्स को फ्यूल एफिशिएंसी, स्टाइलिंग, कंफर्ट, सेफ्टी, परफॉर्मेंस, प्रैक्टिकैलिटी, टेक्निक और कीमत जैसे कई स्टैंडर्ड के आधार पर आंका गया था और खासकर वे भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल हैं या नहीं।