Horoscope for Thursday 19 January
Horoscope for Thursday 19 January

सारांश टाइम्स (धर्म/ ज्योतिष)। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, आज 19 जनवरी दिन गुरुवार (Thursday 19th January) को चंद्रमा का संचार दोपहर बाद धनु राशि में होगा। ऐसे में धनु राशि में बुध और चंद्रमा का शुभ संयोग बनेगा। इन दोनों ग्रहों के धनु राशि (Sagittarius) में मिलने से सौभाग्य योग बन रह है जिससे आज का दिन वृषभ, कर्क और सिंह राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहेगा। साथ ही आज के दिन नौकरी पेशा लोगों को पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। वरना आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आइए जानते हैं एस्ट्रो गुरु पंडित अशोक शास्त्री से आपका दिन आज कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल : आज आपका भाग्य साथ देगा। आज आपका हर प्रयास सफल होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सुखद रहेगा और जीवनसाथी के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। भाग्य बलवान होने के कारण कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशिफल : आज आपको मेहनत का फल मिलेगा। आप अपने परिवार और जिम्मेदारियों का अच्छी तरह से निर्वहन करेंगे। घर के खर्चों को भी पूरा करेंगे। इससे आपकी आमदनी प्रभावित हो सकती है, लेकिन आप खुश भी रहेंगे। परिजनों का स्नेह और प्रेम देखने को मिलेगा।

मिथुन राशिफल : व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से मेलजोल का भी मौका मिल सकता है। अपनी क्रिएटिविटी को सामने लाएंगे। इनकम के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके खर्चे भी रहेंगे लेकिन ज्यादा नहीं। स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है।

कर्क राशिफल : आज आपका दिन अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आप अपने परिवार के साथ एक अटूट बंधन और शक्ति की भावना महसूस करेंगे। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी तारीफ होगी, लेकिन इसके साथ ही आप पर काम का बोझ भी बढ़ेगा। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे।

सिंह राशिफल : आज नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके अंदर स्वाभिमान की वृद्धि होगी, जिससे आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे। आप अपने काम का आनंद लेंगे और आगे बढ़कर काम को पूरा करेंगे। भाग्य आपका साथ देगा।

कन्या राशिफल : आज आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज आपका खर्च बढ़ने से मानसिक चिंता बढ़ेगी। सेहत भी बिगड़ सकती है इसलिए खुद का पूरा ध्यान दें। काम के सिलसिले में आपके सामने ऐसी स्थिति आएगी कि आपको लगेगा कि आपको अपनी मौजूदा नौकरी बदल लेनी चाहिए।

तुला राशिफल : आज आपका दिन अच्छा रहेगा, आपकी आय में भी वृद्धि होगी और आप स्वयं अपनी मेहनत को बढ़ाकर अपनी आमदनी बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे। पारिवारिक वातावरण में परेशानी हो सकती है। दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि रहेगी। व्यापार करने वाले लोगों को आज बड़ी सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशिफल : आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। आप अपने काम पर ज्यादा ध्यान देंगे क्योंकि पिछले कुछ समय से उसमें कुछ कमियां सामने आ रही थीं, अब उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे। इसका असर भी आपको देखने को मिलेगा। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। लोगों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशिफल : आज आपका दिन काफी उत्साह में बीतेगा और भविष्य के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे। किसी काम के लिए घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह भी लेंगे। नौकरीपेशा लोगों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

मकर राशिफल : आज आपके खर्चों में कमी आएगी और आमदनी अच्छी होगी। परिवार का सुख प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में प्रेम रहेगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी। प्रेम जीवन जीने वालों को अपने प्रिय से दिल की बात कहने में आनंद आएगा। घर-परिवार के साथ सुख-सुविधाओं का आनंद लेंगे।

कुंभ राशिफल : आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपके खर्चों में काफी बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी होगी। आमदनी सामान्य रहेगी। दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि रहेगी। जीवनसाथी की क्रिएटिविटी देखकर आप काफी प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

मीन राशिफल : आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आमदनी आपकी बहुत अच्छी रहेगी और खर्चों में भी कमी आएगी लेकिन फिर भी आप किसी अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। शारीरिक रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन आप अपने काम से खुश नहीं रहेंगे।

एस्ट्रो गुरु पंडित अशोक शास्त्री